{pro tips} New Google Adsense पाने का तरीका आसान है 2021
{pro tips} New Google Adsense पाने का तरीका आसान है 2021

{pro tips} New Google Adsense पाने का तरीका आसान है 2021

जीवन के सभी क्षेत्रों के ब्लॉगर Google ऐडसेंस प्राप्त करने की कोशिश करते हैं, लेकिन हर कोई सफल नहीं होता है। Google Adsense से ब्लॉगिंग द्वारा पैसे कमाने के लिए, आपको सबसे पहले Google Adsense से अनुमति लेनी होगी। इसलिए आपको यह जानना होगा कि Google Adsense कैसे प्राप्त करें। अन्यथा, बार-बार अनुरोध के बावजूद Adsense को मंजूरी नहीं दी जाएगी।

मैंने इस ब्लॉग में पहले से ही विस्तार से साझा किया है कि Google AdSense क्या है और यह कैसे काम करता है। हमने Google AdSense खाता कैसे बनाया जाए, इस बारे में भी एक पोस्ट साझा की। इसलिए Google AdSense के बारे में और जानने के लिए और AdSense खाता बनाने के लिए दो पोस्ट पढ़ें।

हम जानते हैं कि AdSense दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन विज्ञापन कंपनी है। सभी प्रकार के ब्लॉगर और लेख लेखक अपने विज्ञापनों की उच्च क्लिकथ्रू दर और अधिक विशेष लाभों के लिए अपने ब्लॉग पर AdSense का उपयोग करके ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते हैं। हालाँकि, अधिकांश ब्लॉगर्स की अज्ञानता के कारण, Google AdSense को स्वीकृत करने में विफल रहा।

लेकिन अगर आप कुछ सुझावों का पालन करते हैं और धैर्य से प्रयास करते हैं, तो आप कुछ ही दिनों में Google AdSense को आसानी से अनुमोदित कर सकते हैं। Google AdSense पाने के लिए AdSense के लिए आवेदन करने से पहले और बाद में क्या करना है, इसके बारे में हम विस्तार से चर्चा करेंगे। यदि आप आज की पोस्ट पढ़ते हैं, तो आपको AdSense प्राप्त करने के तरीके के बारे में जानकारी मिल जाएगी।

AdSense के लिए आवेदन करने से पहले क्या करें?

ज्यादातर लोग जो ब्लॉग को कुछ भी नहीं समझते हैं और ब्लॉग पर कुछ पोस्ट प्रकाशित करते हैं और Google Adsense अकाउंट बनाते हैं और AdSense के लिए आवेदन करते हैं। लेकिन आवेदन करने के बाद, आवेदन को बार-बार खारिज कर दिया जाता है। यदि आप नीचे दिए गए सुझावों का पालन करके AdSense के लिए आवेदन करते हैं, तो आपको AdSense आसानी से मिल जाएगा।

01। कस्टम डोमेन

AdSense प्राप्त करने के लिए डोमेन बहुत महत्वपूर्ण है। अधिकांश नए ब्लॉगर अपने ब्लॉग पर उप-डोमेन (Blogspot.com) का उपयोग करके Google AdSense Power के लिए आवेदन करते हैं। परिणामस्वरूप, Google ने सीधे उनके आवेदन को अस्वीकार कर दिया। एक समय था जब AdSense को आसानी से उप-डोमेन के साथ अनुमोदित किया जा सकता था, लेकिन हाल ही में यह बहुत मुश्किल हो गया है। इसलिए इसे आसान बनाने के लिए, आपको पहले एक अच्छा कस्टम डोमेन खरीदने की आवश्यकता है।

02। ब्लॉग की उम्र

AdSense पाने के लिए ब्लॉग की उम्र एक और महत्वपूर्ण कारक है। AdSense के लिए आवेदन करने से पहले आपका डोमेन कम से कम 2/3 महीने पुराना होना चाहिए। हालाँकि, 6 महीने का होने के बाद AdSense के लिए आवेदन करना सबसे अच्छा है। इसके अलावा, एशिया में ऐसे कई देश हैं, जिनके पास ब्लॉग को 6 महीने का होने तक AdSense के लिए आवेदन करने का अवसर नहीं है।

03। ब्लॉग डिजाइन

ब्लॉग का विषय उपयोगकर्ता के अनुकूल और देखने में दिलचस्प होना चाहिए। ताकि पाठक किसी भी प्रकार या डिवाइस के आकार से आसानी से ब्लॉग लेख पढ़ सकें। इसके अलावा, आपके ब्लॉग की लोडिंग स्पीड अच्छी होनी चाहिए। अन्यथा, आपको किसी भी तरह से स्लो स्पीड ब्लॉग में अपेक्षित विज़िटर नहीं मिलेंगे। यह आपको AdSense प्राप्त करने से रोकेगा।

04। सर्च इंजन फ्रेंडली ब्लॉग

आपके ब्लॉग की थीम और हर पोस्ट सर्च इंजन फ्रेंडली होनी चाहिए। यह किसी भी ब्लॉग को AdSense अनुमोदन जल्दी प्राप्त करने में मदद करेगा। इसके अलावा, Google Adsense में एक रोबोट है, जो आपके ब्लॉग को स्कैन करेगा। इस मामले में, ब्लॉग पर हर पोस्ट ऐडसेंस द्वारा अनुमोदित नहीं होगी यदि खोज इंजन अनुकूल नहीं है। फिर आपको ऑन-पेज एसईओ पर ध्यान देना चाहिए।

05। पर्याप्त लेख

एक बात का ध्यान रखें कि ब्लॉग लेख सब कुछ के मूल में हैं। आपके ब्लॉग पर सामग्री जितनी बेहतर होगी, आपको उतने अधिक विज़िटर मिलेंगे। इसलिए आपको नियमित रूप से अच्छी गुणवत्ता की सामग्री साझा करनी होगी। Google AdSense के लिए आवेदन करने से पहले, आपके ब्लॉग पर कम से कम 20/25 अच्छी गुणवत्ता वाले अद्वितीय पोस्ट होने चाहिए। ब्लॉग की प्रत्येक श्रेणी में कम से कम 5 पद होने चाहिए।

 

07। प्रत्येक पोस्ट में पर्याप्त सामग्री

प्रत्येक पोस्ट में एक निश्चित मात्रा में लेखन होना चाहिए। आप केवल 20/25 पोस्ट करके Google Adsense प्राप्त करने की उम्मीद नहीं कर सकते। Google बीओटी यह भी पता लगाएगा कि AdSense को स्वीकृत करने से पहले आपको प्रत्येक पोस्ट में कितना लिखा गया है। प्रत्येक पोस्ट में न्यूनतम 500/600 अच्छी गुणवत्ता वाले शब्द होने चाहिए।

07। कुछ महत्वपूर्ण पृष्ठ

ब्लॉग के लिए कई महत्वपूर्ण पृष्ठ हैं, जैसे कि हमारे बारे में, गोपनीयता नीति और हमसे संपर्क करें। कुछ साल पहले, Google AdSense टीम ने एक नियम बनाया था कि हर ब्लॉग में एक प्राइवेसी पॉलिसी पेज होना चाहिए। बेशक, बाकी पन्नों को भी रखना बेहतर है।

07। नाम, आयु और ईमेल

आपको अपने Google खाते और हमसे संपर्क करें पृष्ठ पर अपने नाम, उम्र और ईमेल पते का उपयोग करना होगा। यह Google AdSense टीम को आपके आवेदन की समीक्षा करते समय आपके नाम, आयु और ईमेल पते की आसानी से पुष्टि करने की अनुमति देगा। इसके अलावा, Google AdSense के लिए आवेदन करने के लिए आपकी आयु 18 वर्ष होनी चाहिए।

09। खोज इंजन से आगंतुक

खोज इंजन से आगंतुकों को प्राप्त करना ब्लॉगों के लिए Google AdSense प्राप्त करना और भी आसान बनाता है। क्योंकि Google उन ब्लॉगों को प्राथमिकता देता है जो Google सर्च इंजन से आगंतुकों को मिलते हैं। इसलिए सर्च इंजन से विजिटर पाने के लिए आपको SEO को अच्छे से फॉलो करना होगा। यदि आपके ब्लॉग में विज़िटर कम हैं तो आप AdSense प्राप्त करने की उम्मीद नहीं कर सकते। यदि आपके पास हर दिन कम से कम 200/300 अद्वितीय आगंतुक हैं, तो Google Adsense प्राप्त करना आसान है।

10। अन्य विज्ञापन नहीं दे रहे हैं

यदि आप अपने ब्लॉग पर किसी अन्य प्रकार के PPC विज्ञापन का उपयोग करते हैं, तो आपको Google AdSense के लिए आवेदन करने से पहले इसे निकालना होगा। अन्यथा Google आपके ब्लॉग पर AdSense की अनुमति नहीं देगा। क्योंकि Google AdSense को उनके अलावा किसी अन्य प्रकार के विज्ञापन दिखाना पसंद नहीं है। हालाँकि, AdSense स्वीकृत होने के बाद, आप अन्य विज्ञापनों का उपयोग कर सकते हैं।

भारत ई-मार्केट क्या है? (Bharat E-Market kya hai)

Computer Software Download करने के लिए Best 10 Free साइटें (2021)

White Hat SEO vs Black Hat SEO क्या अंतर है ?

Google Adsense पाने के तरीके

उपरोक्त सभी शर्तों को भरने के बाद, आप Google AdSense के लिए आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, इस मामले में आपको कुछ और युक्तियों का पालन करने की आवश्यकता है। तब आप आसानी से Google Adsense का अनुमोदन प्राप्त कर सकते हैं।

01। हर दिन नई सामग्री लिखना

यह किसी भी ब्लॉग को सर्च इंजन के लिए अधिक स्वीकार्य बना देगा। नए लेखों को अनुक्रमित करने के लिए खोज इंजन रोबोट हमेशा तैयार रहते हैं। जब भी किसी ब्लॉग को अच्छी गुणवत्ता की नई सामग्री मिलती है, तो वह उसे स्वीकार कर लेता है। यदि आप ब्लॉग पर महीने के केवल 3/4 पोस्ट करते हैं, तो आपका ब्लॉग खोज रोबोटों का ध्यान बिल्कुल भी आकर्षित नहीं कर पाएगा।

परिणामस्वरूप, यह देखा जाएगा कि एक महीने में आपके द्वारा साझा किए जा रहे 3/4 पोस्ट अनुक्रमित नहीं किए जाएंगे। और अगर ब्लॉग की सामग्री को अनुक्रमित नहीं किया जाता है, तो आगंतुकों की मात्रा लगभग शून्य कोटा आ जाएगी। ब्लॉग पर आगंतुकों को अस्वीकार करने का अर्थ है Google AdSense अनुमोदन प्राप्त करने की आशा छोड़ देना।

02। अच्छी गुणवत्ता की सामग्री

मैं अक्सर हर किसी को हर समय ब्लॉग पर अच्छी गुणवत्ता की अनूठी सामग्री साझा करने की सलाह देता हूं। क्योंकि ब्लॉग पर विजिटर लाने का आसान और मुख्य तरीका अच्छी क्वालिटी का कंटेंट है। जब आप अपने ब्लॉग पर नई और अच्छी गुणवत्ता की सामग्री साझा करते हैं, तो यह सामग्री आपके ब्लॉग में अद्वितीय वीजी लाएगी।

और जब आगंतुक आपके ब्लॉग को पढ़ते हैं और अच्छी सामग्री प्राप्त करते हैं, तो वे अधिक ब्लॉग सामग्री पढ़ेंगे और वे आपके ब्लॉग पर फिर से आएंगे। आपको अन्य लोगों के ब्लॉग से सामग्री की प्रतिलिपि बनाने से बचना चाहिए। आप Google AdSense को कॉपी की गई सामग्री के साथ अनुमोदित नहीं कर पाएंगे।

03। एसईओ अनुकूल पोस्ट लेखन

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अपने ब्लॉग पर किस प्रकार की सामग्री लिखते हैं, लेख एसईओ अनुकूल होना चाहिए। SEO फ्रेंडली पोस्ट का मतलब है बहुत सारी चीजें। उदाहरण के लिए, पोस्ट का शीर्षक अच्छी तरह से लिखना, पोस्ट के अंदर अच्छी सामग्री साझा करना, सही तरीके से वर्तनी, पोस्ट के अंदर की छवियों को Alt टैग देना, प्रत्येक पोस्ट के मेटा टैग का विवरण आदि।

जब आप इन सभी चीजों का अच्छी तरह से पालन करते हैं, तो खोज इंजन आपके ब्लॉग पर प्रत्येक पोस्ट की भाषा को आसानी से समझ पाएंगे। यह आपके ब्लॉग को सर्च इंजनों के लिए स्वीकार्य बना देगा। और सर्च इंजन के लिए अच्छा होने का मतलब है Google Adsense तक आसान पहुँच होना।

04। अनन्य आगंतुक

आपके ब्लॉग पर नए विज़िटर आने पर ब्लॉग हमेशा सभी को ज्ञात होगा। इसी समय, खोज इंजन आपके ब्लॉग की सामग्री के बारे में स्पष्ट रहेंगे। यूनीक विजिटर के अंदर कई चीजें होती हैं।

उदाहरण के लिए, यदि कोई आपके ब्लॉग पर जाता है, लेकिन एक अच्छा विषय खोजे बिना छोड़ देता है, तो Google खोज इंजन ऐसे आगंतुकों को अद्वितीय आगंतुक नहीं मानेगा। जितना अधिक समय आप अपने ब्लॉग पर नए विज़िटर रख सकते हैं, उतने ही अधिक अद्वितीय विज़िटर ब्लॉग पर बढ़ते रहेंगे। Google Adsense पाने में अनोखे आगंतुक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

05। AdSense नीति का पालन करें

इसके अलावा, Google AdSense की कई नीतियां हैं। बहुत से ऐसे Blogger हैं जिन्होंने कभी Google AdSense Policy नहीं पढ़ी है। लेकिन वे समय रहते Google Adsense के लिए आवेदन कर रहे हैं। Google AdSense के लिए आवेदन करने से पहले आपको AdSense नीति को ध्यान से पढ़ना चाहिए।

पॉलिसी पढ़ने के बाद, अगर आपको लगता है कि आपके ब्लॉग ने AdSense के पूर्ण नियमों का अनुपालन किया है, तो AdSense के लिए आवेदन करें। अन्यथा आप Google Adsense के लिए आवेदन करने से बचेंगे। उन मुद्दों को ठीक करें जो AdSense के नियमों से मेल नहीं खाते हैं और यदि आवश्यक हो तो कुछ दिन बाद लागू करें।

कारण कि AdSense को मंजूरी क्यों नहीं है

इन दिनों बहुत सारे अच्छे ब्लॉगर हैं जो बार-बार Google AdSense के लिए आवेदन नहीं कर पाने से निराश हैं। कुछ लोग कोशिश कर रहे हैं और असफल हो रहे हैं जबकि अन्य असफलता को स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं। मैं उन 10 मुख्य कारणों को साझा कर रहा हूं जिन्हें बार-बार आवेदन करने के बाद भी Adsense नहीं मिल रहा है। ये निश्चित रूप से आपके ब्लॉग की गलतियों को सुधारने में आपकी मदद करेंगे।

01। ब्लॉग की उम्र कम होती जा रही है

Google AdSense के लिए आवेदन करने से पहले आपका ब्लॉग / वेबसाइट कम से कम 6 महीने पुरानी होनी चाहिए। विशेष रूप से, एशिया में कहीं से भी आवेदन करना संभव नहीं है जब तक कि ब्लॉग 6 महीने पुराना न हो। तो आपको ब्लॉग 6 महीने का होने के बाद Adsense के लिए आवेदन करना चाहिए।

02। अपर्याप्त सामग्री

सामग्री ब्लॉग चलाने की जीवनदायिनी है। आपके ब्लॉग पर सामग्री जितनी बेहतर होगी, आपको उतने अधिक विज़िटर मिलेंगे। AdSense के लिए आवेदन करने से पहले, आपको अपने ब्लॉग पर कम से कम 20/25 अच्छी गुणवत्ता वाले अनूठे पोस्ट करने होंगे। ब्लॉग की प्रत्येक श्रेणी में कम से कम 5 पद होने चाहिए। ऐसा इसलिए है क्योंकि Adsense Authority यह देखने के लिए आपके ब्लॉग को जांच करेगी कि क्या यह पर्याप्त सामग्री है या नहीं।

03। गुणवत्ता की सामग्री का अभाव

न केवल ध्वनि सामग्री बल्कि उसकी सतर्कता और समर्पण भी सबसे अधिक आवश्यक है। इससे पहले कि आप ब्लॉगिंग शुरू करें, अगर आपको लगता है कि भविष्य में आपका ब्लॉग Google Adsense का उपयोग करके ऑनलाइन पैसा कमाएगा, तो आपको उन विषयों के बारे में लिखना शुरू करना चाहिए जो सभी प्रकार के पाठकों के लिए मूल्यवान हैं, जिनमें खोज इंजन भी शामिल है। जब आपके ब्लॉग में अच्छी सामग्री होगी, तब ब्लॉग सभी के लिए स्वीकार्य होगा।

04। अद्वितीय सामग्री का अभाव

यह ब्लॉगिंग और Google AdSense प्राप्त करने में सबसे आम और महत्वपूर्ण मुद्दों में से एक है। कोई भी इस विषय के आंतरिक अर्थ को समझना या समझना नहीं चाहता है। कई लोगों के लिए, यह मुद्दा स्पष्ट नहीं है कि वास्तव में अद्वितीय सामग्री क्या है? अधिकांश लोग सोचते हैं कि जब तक वे किसी और के ब्लॉग से कॉपी की गई सामग्री का उपयोग नहीं करते हैं, यह अद्वितीय सामग्री बन जाती है।

मूल रूप से, मामले का पूरा अर्थ इस तरह से नहीं किया जा रहा है। लेकिन हां, आपको अपने ब्लॉग की हर पोस्ट को दूसरे लोगों के ब्लॉग से कॉपी करने से बचना चाहिए। अद्वितीय सामग्री का मतलब है कि सामग्री किसी और के साथ मेल नहीं खाती है। अब आप कह सकते हैं कि चूंकि मैंने किसी की सामग्री की नकल नहीं की है, वही हो रहा है। इसके लिए मैं उदाहरणों के माध्यम से मामला स्पष्ट कर रहा हूं।

मान लीजिए आप हिंदी फिल्म समीक्षाओं के बारे में ब्लॉगिंग कर रहे हैं। इस मामले में आपने फिल्म “दिलवाले” की पूरी समीक्षा अपनी भाषा में की। तब आप कहेंगे कि यह एक अनूठी सामग्री है जो पूरी तरह से आपकी अपनी भाषा में लिखी गई है, लेकिन आप नहीं जानते होंगे कि “दिलवाले” से पहले निर्देशक

 

  • पोर्नोग्राफी / वयस्क सामग्री।
  • हैकिंग या क्रैकिंग टिप्स।
  • थर्ड पार्टी वीडियो शेयरिंग ब्लॉग
  • विभिन्न दवाओं का प्रचार।
  • शराब उत्पादों के लिए आकर्षित।
  • विरोधाभासी सामग्री।
  • घातक हथियारों का विज्ञापन।

 

5। पर्याप्त यातायात न होना

यदि आपके ब्लॉग में पर्याप्त ट्रैफ़िक नहीं है, तो Adsense स्वीकृत नहीं होगा। जब ब्लॉग में पर्याप्त कार्बनिक ट्रैफ़िक हो, तो AdSense आसानी से स्वीकृत हो जाएगा। क्योंकि Google किसी ऐसे व्यक्ति को एक AdSense खाता देना चाहता है जिसके ब्लॉग पर वे विज्ञापन प्रदर्शित करने से लेकर आगंतुकों को लाभ दे सकते हैं।

जब आप अच्छी एसईओ के साथ अच्छी गुणवत्ता वाली अनूठी सामग्री साझा करते हैं तो ट्रैफ़िक अपने आप बढ़ जाएगा। लेकिन एक बात का ध्यान रखें कि आप किसी भी प्रकार के सशुल्क ट्रैफ़िक के माध्यम से आगंतुकों की संख्या में वृद्धि करके कोई लाभ नहीं कमा सकते हैं। Adsense आपको आसानी से मंजूर कर लेगा जब आपको बिना किसी तरह के सोशल मीडिया के केवल Google सर्च इंजन से पर्याप्त विजिटर मिलेंगे।

6। ब्लॉग का डिज़ाइन अच्छा नहीं है

जब आप एक व्यवसाय शुरू करते हैं, तो आपको पहले अपनी दुकान या व्यवसाय की जगह को अच्छी तरह से सजाना चाहिए। फिर व्यापार करने के लिए आवश्यक उपकरण स्टोर में रखें। ठीक यही ब्लॉग के बारे में है। यदि आपका ब्लॉग अच्छी तरह से डिज़ाइन नहीं किया गया है और Google Adsense कोड रखने के लिए पर्याप्त जगह नहीं है, तो AdSense बिल्कुल भी स्वीकृत नहीं होगा।

क्योंकि यदि आप अपने ब्लॉग पर आवश्यक स्थानों पर विज्ञापन रखकर स्पष्ट रूप से आगंतुकों को विज्ञापन नहीं दिखा सकते हैं, तो उन्हें लाभ नहीं होगा। इसलिए, Adsense Ad के उपयोग के लिए ब्लॉग का डिज़ाइन उत्तरदायी, पारदर्शी और उपयुक्त होना चाहिए।

7। शीर्ष स्तर के डोमेन का उपयोग न करें

Google AdSense अनुमोदन अभी प्राप्त करने के लिए डोमेन एक बहुत महत्वपूर्ण कारक है। एक समय था जब ऐडसेंस को उप-डोमेन के साथ आसानी से स्वीकृत करना संभव था, लेकिन हाल ही में यह काफी कठिन हो गया है। इसलिए बात को आसान बनाने के लिए, ब्लॉगिंग शुरू करने से पहले एक अच्छा कस्टम डोमेन खरीदना बेहतर होगा।

8। उन्नत चाल

Google AdSense के अनुमोदित न होने के कई अन्य कारण हैं। जिस पर अब विस्तार से चर्चा नहीं की जा सकती है। नीचे हम मुद्दों को संक्षेप में प्रस्तुत करते हैं।

आवेदक की आयु 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए।

 

  • अगर ब्लॉग ईविल साइट से जुड़ा हुआ है।
  • यदि साइट मैलवेयर से संक्रमित है।
  • अगर ब्लॉग का असली मालिक खुद नहीं है।
  • ब्लॉग के नेविगेशन को समझना आसान नहीं है।
  • यदि बच्चे को गोपनीयता संरक्षण अधिनियम से बाहर रखा गया है।
  • यदि आप ब्लॉग सामग्री की भाषा का समर्थन नहीं करते हैं।
  • अगर Adsense Account को पहले प्रतिबंधित किया गया है।
  • अगर आप Adsense Policy का ठीक से पालन नहीं करते हैं।

 

AdSense आवेदन में लंबी समीक्षा क्यों है

Google AdSense के लिए आवेदन करने के बाद AdSense खाते को स्वीकृत या अस्वीकृत करने के बारे में ईमेल प्राप्त करना एक बहुत ही आम समस्या है। ज्यादातर मामलों में, AdSense के लिए आवेदन करने के बाद, Google AdSense की टीम ने बिना किसी जवाब के लंबे समय तक लंबित खाते को छोड़ दिया।

नतीजतन, AdSense आवेदकों को समाधान खोजने के बिना शर्मनाक स्थितियों का सामना करना पड़ता है। क्योंकि एक आवेदक चाहता है कि उसका AdSense खाता स्वीकृत हॉक या रद्द हॉक ईमेल के माध्यम से AdSense टीम द्वारा अधिसूचित किया जाए। यदि आप एक अप्राप्त ईमेल प्राप्त करते हैं, तो एक आवेदक के पास अपने ब्लॉग पर AdSense प्राप्त करने के साथ किसी भी मुद्दे को हल करके फिर से आवेदन करने का अवसर होगा। इस मामले में, यदि आपको AdSense से किसी भी प्रकार का ईमेल प्राप्त नहीं होता है, तो आप अनुमोदन के लिए अगला कदम उठाने के लिए कोई कार्रवाई नहीं कर सकते।

AdSense एप्लिकेशन की समीक्षा कैसे की जाती है?

ऐडसेंस के सामान्य ज्ञान वाले अधिकांश ब्लॉगर्स का कहना है कि ऐडसेंस दो तरह से अनुप्रयोगों की समीक्षा करता है। कुछ मामलों में Google Bot / Robot AdSense Review और कुछ मामलों में Google स्पेशलिस्ट AdSense रिव्यू।

वे यह भी कहते हैं कि जब Google बीओटी आवेदन के बारे में निर्णय नहीं ले सकता है, तो एक AdSense विशेषज्ञ आवेदन की समीक्षा करता है और जवाब देता है। इस स्थिति में, यदि Google बॉट समाधान तक पहुंच सकता है, तो आवेदन का उत्तर थोड़े समय में मिल सकता है, और यदि Google बॉट समस्या का समाधान नहीं कर सकता है, या यदि AdSense विशेषज्ञ ने उत्तर दिया है, तो एक लंबा समय है समीक्षा का जवाब मिलने में देरी।

एक बात जो आपको स्पष्ट रूप से पता होनी चाहिए वह यह है कि Google Bot या AdSense Bot कभी भी AdSense एप्लिकेशन की समीक्षा नहीं करता है। सभी मामलों में, एक AdSense एप्लिकेशन Google AdSense विशेषज्ञ समीक्षा द्वारा स्वीकृत या अस्वीकृत है। इस स्थिति में, आपका ब्लॉग स्वीकृत करेगा यदि यह AdSense के लिए उपयुक्त है।

एक और बात आपको पता होनी चाहिए कि यदि आपके ब्लॉग में पर्याप्त सामग्री, कॉपीराइट सामग्री नहीं है, तो ब्लॉग की आयु कम है, AdSense भूमिका का अनुपालन नहीं किया जाता है, तो Google AdSense टीम आपके आवेदन को कभी भी लंबित या समीक्षा की प्रतीक्षा में नहीं छोड़ेगी। यदि किसी भी ब्लॉग में ऐसी समस्या है, तो आवेदन को लंबित छोड़ने के बिना आवेदन 3-7 दिनों के भीतर खारिज कर दिया जाएगा। यह आपको अपने ब्लॉग के साथ मुद्दों का एक संक्षिप्त अवलोकन भी देगा और भविष्य में AdSense के लिए आवेदन करने से पहले क्या करना चाहिए।

AdSense समीक्षा करने के दो मुख्य कारण हैं

Google AdSense टीम के पास AdSense एप्लिकेशन को लंबित रखने के दो कारण हैं। एक यह है कि आपका ब्लॉग / वेबसाइट AdSense कोड को आवश्यक स्थान पर नहीं रखता है और दूसरा कारण यह है कि ब्लॉग में पर्याप्त पृष्ठ दृश्य नहीं हैं। यहां मैं आपको दो समस्याओं के बारे में बता रहा हूं। इसके अलावा, यदि आपको मुझ पर विश्वास नहीं है, तो आप Google AdSense की आधिकारिक साइट और AdSense के आधिकारिक YouTube वीडियो से मामले की प्रामाणिकता की जांच कर सकते हैं।

1। जहाँ आवश्यक हो, AdSense कोड न रखें

Google AdSense आपको AdSense एप्लिकेशन सबमिट करने से पहले ब्लॉग कोड के अंदर <head> टैग के नीचे या </ head> टैग के नीचे AdSense कोड रखने के लिए कहता है। कोड दर्ज करने के बाद, आपका आवेदन जमा या स्वीकार किया जाता है। ऐसा करने के बाद हम कहीं और कोई कोड नहीं डालते हैं। हालाँकि, Google AdSense आपको तुरंत ईमेल के माध्यम से सूचित करता है कि आपको अपने ब्लॉग पर सभी आवश्यक स्थानों पर AdSense कोड डालने की आवश्यकता है।

यहां आवश्यक स्थान का मतलब उन स्थानों से है जहां आप AdSense विज्ञापन दिखाना चाहते हैं। AdSense यह भी कहता है कि आपको अपने ब्लॉग के पोस्ट और पृष्ठों पर AdSense कोड जोड़ना होगा जिसमें सबसे अधिक ट्रैफ़िक हो। तब AdSense टीम आपके ब्लॉग के बारे में आसानी से विचार प्राप्त कर सकती है।

2। ब्लॉग पृष्ठ दृश्य कम हैं

यहाँ ब्लॉग का मतलब सभी प्रकार के पोस्ट से है। यदि आपके ब्लॉग का पृष्ठ दृश्य बहुत कम है, तो AdSense आपके एप्लिकेशन को लंबे समय तक समीक्षा में छोड़ देगा। इस मामले में, वे इसे रद्द किए बिना आपके आवेदन को समीक्षा के लिए रखते हैं और विश्लेषण करते हैं कि आगंतुक बढ़ रहे हैं या नहीं।

वास्तव में, पृष्ठ दृश्य ने कोई विशेष निर्देश नहीं दिया था कि AdSense प्रति दिन एप्लिकेशन को कितना अनुमोदित करता है। मुझे ऐसा लगता है कि Google AdSense को प्रति दिन कम से कम 100 पृष्ठ विचारों के साथ स्वीकृत करता है। मुझे अपने ब्लॉग पर 50 पृष्ठ विचारों के साथ AdSense अनुमोदन भी मिला। हालाँकि, मेरे ब्लॉग में बहुत अच्छी गुणवत्ता वाली अद्वितीय सामग्री थी।

अंतिम शब्द

दुनिया में सब कुछ नियमों के अनुसार चल रहा है। सभी को कुछ नियमों या नियमों का पालन करना होगा। अन्यथा, किसी भी व्यक्ति या वस्तु को बीच में ठोकर खाना पड़ता है। आज तक, कोई भी नियमों का पालन किए बिना सफलता हासिल नहीं कर सका है।

follow me- facebook

uttam haldar

मेरा नाम उत्तम है, मेरा घर पश्चिम बंगाल में कोलकाता है। मुझे ब्लॉगिंग करना बहुत पसंद है। मैं भी नई तकनीक के बारे में जानना पसंद करता हूं इसलिए मैंने अब तक जो कुछ भी सीखा और पहना है, उसे आप सभी के साथ साझा करने के लिए साइट uttamhaldar.in खोला। यहां हम विभिन्न तकनीकों पर चर्चा करेंगे जो आपके दैनिक जीवन में आपकी मदद करेंगे, जैसे कि आप ऑनलाइन पैसा कैसे कमा सकते हैं, यूट्यूब, फेसबुक, व्हाट्सएप, विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, विभिन्न गैजेट्स, स्मार्टफोन, कंप्यूटर। विभिन्न सॉफ्टवेयर, ऐप्स इसके अलावा - लैपटॉप, विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पाद, विभिन्न तकनीकी समाचार, ऑफ़र, तकनीकी समीक्षा और इंटरनेट युक्तियां ऑनलाइन नौकरियों के बारे में बंगाली में विस्तार से चर्चा की जाएगी। यदि आपके पास कोई सुझाव, विचार या विचार हैं जो इस साइट को और बेहतर बना सकते हैं, तो हमसे संपर्क करने और साझा करने में संकोच न करें। दोस्तों, अगर आपको मुझसे बाद में संपर्क करने की आवश्यकता है, तो मेरा व्यवसाय मेल नीचे दिया गया है - मेरा ईमेल - [email protected]

Leave a Reply